Site icon NewsroomPost

Bitcoin Price Prediction 2021 in Hindi: 1 लाख डॉलर तक जा सकती है बिटकॉइन की कीमत

Bitcoin

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी, पुरानी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी कही जाने वाली बिटकॉइन की कीमत ने इस साल अप्रैल में 65,000 डॉलर का रिकॉर्ड बनाया था। जिसके बाद से बिटकॉइन की कीमतों में काफी गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल बिटकॉइन की कीमतें 47,750 डॉलर के आसपास ट्रेड कर रही है। हालांकि पिछले दिनों से बिटकॉइन की कीमतों में बढ़त दर्ज की जा रही है। जिसके देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगले साल तक इसकी कीमत 1,00,000 डॉलर तक पहुंच सकती है। यानी एक साल के अदंर बिटकॉइन की कीमत दोगुना होने की उम्मीद जताई जा रही है।

हालांकि कुछ दिनों में बिटकॉइन की कीमतों में बढ़त जरूर दर्ज की गई, लेकिन बात अगर बीते हफ्तों की करें तो बिटकॉइन निवेशकों के लिए यह काफी चिंताजनक रहे हैं। वहीं पेशेवर निवेशकों का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उतार-चढ़ाव होता रहता है और इस तरह की आई गिरावट से स्थिति में सुधार भी जरूर आएगा। निवेशकों का यह भी कहना है कि बिटकॉइन की कीमत एक बार फिर नए रिकॉर्ड पर पहुंचेगी।

जानिए अभी कितना है रेट

अप्रैल के महीने में जब बिटकॉइन की कीमत 65,000 डॉलर पहुंच गई थी तो कई क्रिप्टो इनवेस्टर्स ने अपनी निवेश नीति में बदलाव किए और बिटकॉइन पर हाथ आजमाया। अब बिटकॉइन के लाखों निवेशक बाजार में मौजूद हैं, जिसे देखते हुए आने वाले साल में इसकी कीमत 1,00,000 डॉलर तक जाने का अंदाजा लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि क्रिप्टोबाजार में करेंसी की कीमत पूरी तरह निवेशकों और ट्रेंड्स पर निर्भर करती है। यह भी कारण है जिसे देखते हुए बिटकॉइन की कीमतों में अगले साल तक नया रिकॉर्ड बनाए जाने की बात कही जा रही है।

Exit mobile version