Site icon NewsroomPost

Cryptocurrency: अक्टूबर के महीने में इन क्रिप्टोकरेंसी में निवेशकों को किया मालामाल, एलन मस्क का खजाना भी बढ़ा

bitcoin

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की कुल संपत्ति 222 अरब डॉलर के पारा पहुंच गई है। आज तक दुनिया में इतनी संपत्‍त‍ि किसी भी एक शख्‍स के पास नहीं है। तो वहीं दूसरी ओर जेफ बेजोस उनसे 191 अरब डॉलर के साथ काफी पीछे हो गए हैं। बता दें कि इलन मस्क की संपत्ती में हुआ इजाफा सिर्फ उनकी कंपनी टेस्‍ला के स्‍टॉक में बढ़ोत्तरी की वजह से ही नहीं हुआ है। बल्‍कि इसमें क्रिप्‍टोकरेंसी इंवेस्‍टमेंट का भी काफी बड़ा हाथ माना जा रहा है। दरअसल अक्‍टूबर के महीने की शुरुआत से ही क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत में काफी तेजी देखी जा रही है। जिसके कारण एलन मस्‍क ही नहीं बल्‍कि आम निवेशकों की दौलत में भी इजाफा देखा जा रहा है।

डॉजकॉइन में इजाफा

डॉजकॉइन की कीमत में आज भले ही 5 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन इस महीने इस करेंसी में 20 फीसदी की लंबी छलांग दर्ज की जा रही है। छोटी करेंसी होने की वजह से निवेशकों का इसमें ज्यादा रुझान देखा जा रहा है। तो वहीं मुनाफावूसली भी कही कम नहीं हुई है। 30 सितंबर को डॉजकॉइन 0.195052 डॉलर पर कारोबार कर रहा था जो अब 0.234499 डॉलर पर पहुंच गया है। बता दें कि बीते कुछ समय से एलन मस्‍क इस क्रिप्‍टोकरेंसी को ज्‍यादा ही सपोर्ट करते दिख रहे हैं।

इथेरियम से भी हुआ फायदा

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी कही जा रही इथेरियम ने भी अक्‍टूबर के महीने में दौलत बढ़ाने का काम किया है। हालांकि आज इथेरियम की कीमतों में भी गिरावट आई है, लेकिन अक्‍टूबर के महीने में इथेरियम निवेशको को 28 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दे चुका है। पिछले महीने के आखिर तक इथेरियम की कीमत 2800 डॉलर के आसपास थी, जो आज 3600 डॉलर का स्‍तर भी पार कर चुकी है। माना यह भी जा रहा है कि आने वाले समय में इथेरियम की कीमत में और ज्‍यादा इजाफा हो सकता है।

Exit mobile version