newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Bitcoin Price Prediction 2021 in Hindi: क्रिप्टोबाजार में बिटकॉइन का शानदार प्रदर्शन जारी, कीमतों में दर्ज की गई बढ़त

नई दिल्ली। क्रिप्टोबाजार की सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन के निवेशकों के लिए लगातार तीसरे दिन भी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल क्रिप्टोबाजार में तेजी दर्ज की जा रही है, जिसमें बिटकॉइन के दाम रोजाना बढ़ते दिख रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान बिटकॉइन में 0.15 फीसदी की तेजी दर्ज की जा रही है। जिसके …

नई दिल्ली। क्रिप्टोबाजार की सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन के निवेशकों के लिए लगातार तीसरे दिन भी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल क्रिप्टोबाजार में तेजी दर्ज की जा रही है, जिसमें बिटकॉइन के दाम रोजाना बढ़ते दिख रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान बिटकॉइन में 0.15 फीसदी की तेजी दर्ज की जा रही है। जिसके बाद क्वाइनडेस्क पर बिटकॉइन के रेट इस वक्त 47,697.03 डॉलर का चल रहा है। वहीं इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी का मार्केट कैप भी 898.27 बिलियन डॉलर तक हो गया है।

Bitcoin

बात अगर पिछले चौबीस घंटों की करें तो इस दौरान बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 49,214.85 डॉलर दर्ज की जा रही है। तो वहीं इसकी न्यूनतम कीमत 47,586.80 डॉलर दर्ज की जा रही है। बात रिटर्न की करें तो बीते एक साल में बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी ने अपने निवेशकों को 64.84 फीसदी का रिटर्न दिया है। बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की ऑलटाइम हाई कीमत 64,888.99 डॉलर रही है।

Bitcoin, Dogecoin, Ethereum

हालांकि कुछ दिन पहले बिटकॉइन के रेट गिरते हुए गज़र आ रहे थे। लेकिन अब इन कीमतों में बढ़त दर्ज की जा रही है। लगातार तीसरे दिन बिटकॉइन की कीमतों में बढ़त देखी गई है। जिसके बाद से निवेशकों को भी काफी अच्छा रिटर्न भी मिल रहा है। वहीं अब क्रिप्टोमार्केट में बिटकॉइन की स्थिति को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि साल के अंत तक क्रिप्टोबाजार में बिटकॉइन का काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। तो वहीं निवेशकों को भी काफी अच्छा रिटर्न मिलने के चांस दिख रहे हैं।