newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Bitcoin Price Prediction 2021 in Hindi: बिटकॉइन के रेट में आया जबरदस्त उछाल, जानिए क्या है मार्केट कैप

नई दिल्ली। बीते दिनों आ रही कमी के बाद आज लगातार दुसरे दिन बिटकॉइन के रेट में बढ़त दर्ज की जा रही है। बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी रेट इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 47,634.17 डॉलर का चल रहा है। जिसमें 9.09 फीसदी तक की तेजी दर्ज है। इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप …

नई दिल्ली। बीते दिनों आ रही कमी के बाद आज लगातार दुसरे दिन बिटकॉइन के रेट में बढ़त दर्ज की जा रही है। बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी रेट इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 47,634.17 डॉलर का चल रहा है। जिसमें 9.09 फीसदी तक की तेजी दर्ज है। इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 897.23 बिलियन डॉलर दर्ज किया जा रहा है। वहीं बात अगर पिछले चौबीस घंटों की करें तो इस दौरान बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 48,462 डॉलर और न्यूनतम कीमत 43,482 डॉलर रही है। जिसके बाद आज बिटक्वाइन में निचले और ऊपरी रेट का बीच करीब 5000 डॉलर का अंतर देखा जा रहा है। बात अगर रिटर्न की करें तो बीते एक साल में बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी ने 64.21 फीसदी का रिटर्न दिया गया है। वहीं बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की ऑलटाइम हाई कीमत 64,888.99 डॉलर दर्ज की गई है।

बीते दिन क्रिप्टोकरेंसी में 5 फीसदी तक की बढ़त आई थी। जिसके बाद आज दूसरे दिन भी बिटकॉइन में 9.09 फीसदी की तेजी आई है। जिसके देखते हुए अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में बिटकॉइन काफी अच्छे प्रदर्शन के साथ लोगों को काफी अच्छा रिटर्न भी दे सकता है। हालांकि बाकि क्रिप्टोकरेंसी में भी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। लेकिन बिटकॉइन से लोगों को अकसर ज्यादा फायदे की उम्मीद रहती है।

लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव को देखते हुए क्रिप्टोकरेंसी का बाजार आजकल चर्चाओं में बना हुआ है। लोगों ने क्रिप्टो बाजार को अमीर बनने का बेहद ही आसान रास्ता समझ लिया था। शुरुआत में निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी से काफी अच्छा लाभ भी मिला, जिसके बाद से लगातार लोगों की रूचि इस क्षेत्र में बढ़ने लगी। जिसका नतीजा है कि आज दुनियाभर के लोग इस क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं।