newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Cryptocurrency: इस क्रिप्टोकरेंसी से रातोंरात करोड़पति बन रहे भारतीय, त्योहारी सीजन में जमकर हो रही खरीद

नई दिल्ली। मीम क्रिप्टो शीना इनू की कीमतों में तेजी का सिलसिला लगातार जारी है। एक्सचेंज वजीरएक्स की मानें तो सोमवार सुबह 11.30 बजे यह कीमतें 4.69 फीसदी की तेजी के साथ 0.005575 रुपये पर ट्रेड कर रही थी। वहीं इससे दो दिन पहले इन कीमतों में 4 गुना तक का उछाल देखा जा रहा …

नई दिल्ली। मीम क्रिप्टो शीना इनू की कीमतों में तेजी का सिलसिला लगातार जारी है। एक्सचेंज वजीरएक्स की मानें तो सोमवार सुबह 11.30 बजे यह कीमतें 4.69 फीसदी की तेजी के साथ 0.005575 रुपये पर ट्रेड कर रही थी। वहीं इससे दो दिन पहले इन कीमतों में 4 गुना तक का उछाल देखा जा रहा था। जिस वजह से देश और दुनिया के कई क्रिप्टो निवेशक रातों-रात करोड़पति बन गए हैं। भारत के बेंगलूरु में रहने वाले विनोद कुमार भी उन्हीं में से एक हैं। बताया गया है कि 36 साल की उम्र में कुमार ने हाल ही में दो बार इस करेंसी में निवेश किया है। एक बार तब जब इसकी कीमत 0.001215 रुपये थी और फिर जब इसकी कीमत 0.002039 रुपये पहुंची। शनिवार को कई क्रिप्टो एक्सचेंजेज पर यह करीब 0.005848 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रही थी। बुधवार को इसमें 70 फीसदी और गुरुवार को 40 फीसदी की तेजी आई थी।

कीमतों में आई तेजी

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज BuyUcoin के चीफ एग्जीक्यूटिव शिवम ठकराल का इस मामले में कहना है कि हाल ही में करीब 35,000 निवेशकों ने Shiba Inu करेंसी खरीदी है। जिसके बाद इस करेंसी के निवेशकों की संख्या में भी 385 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। भारतीय रुपये में भी Shiba Inu का मार्केट एक्सचेंज वॉल्यूम में 5 गुना की बढ़ोत्तरी आई है। वहीं इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में हाल में आई तेजी के बाद BuyUcoin के यूजर्स भी इसमें 5.8 करोड़ डॉलर निवेश कर चुके हैं।

भारतीय जमकर खरीद रहे करेंसी

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज OKEx.com के सीईओ Jay Hao का कहना है कि यदि मीम कॉइन्स और ऑल्टकॉइन्स की ओर से शानदार रिटर्न इसी तरह मिलता रहा तो इनमें निवेशकों की और दिलचस्पी पैदा होगी। यूजर्स को इस तरह की क्रिप्टोकरेंसीज में निवेश करते वक्त सतर्क रहने की जरूरत होती है। उन्हें एक ही क्रिप्टो में सारा पैसा निवेश करने के बजाय अपने पोर्टफोलियो को डाइवर्सिफाई करना चाहिए।