newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Cryptocurrency: बिटकॉइन की कीमत 50,000 पार, अक्टूबर की धमाकेदार शुरुआत है बरकरार

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी बाजार में बिटकॉइन का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। मार्केट में बिटकॉइन टोकन 50,000 डॉलर के पार कारोबार करता दिख रहा है। अक्टूबर महीने की शुरुआत से ही बिटकॉइन की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है। हालांकि साल के शुरुआती महीने अप्रैल में बिटकॉइन के रेट 65000 डॉलर तक आ गए थे। …

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी बाजार में बिटकॉइन का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। मार्केट में बिटकॉइन टोकन 50,000 डॉलर के पार कारोबार करता दिख रहा है। अक्टूबर महीने की शुरुआत से ही बिटकॉइन की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है। हालांकि साल के शुरुआती महीने अप्रैल में बिटकॉइन के रेट 65000 डॉलर तक आ गए थे। लेकिन इसके बाद से इस करेंसी में गिरावट दर्ज की जा रही थी। वहीं सितंबर के महीने में इस करेंसी की कीमत में काफी गिरावट भी आई थी। लेकिम अब यह करेंसी 51,000 डॉलर से ऊपर कारोबार कर रही है।

Bitcoin

बिटकॉइन की बढ़ती कीमतें

अक्टूबर की शुरुआत से ही बिटकॉइन की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। इसके पहले बिटकॉइन की कीमत 7 सितम्बर को भारी बिकवाली के चलते काफी नीचे गिर गई थी। जिसके बाद से यह गिरावट जारी रही, वहीं 21 सितम्बर को यह कीमत 40,596 डॉलर के साथ महीने के सबसे निचले स्तर तक पहुंच गई थी। वहीं अक्टूबर के पहले दिन से ही बिटकॉइन में तेजी देखी गई जिसके बाद मात्र 6 दिनों में इन कीमतों ने 51,000 डॉलर का आंकड़ा पार कर दिया है। वहीं डिजिटल एसेट मैनेजर कॉइनशेयर के आंकड़े बताते हैं कि क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश उत्पादों और फंडों ने लगातार सातवें सप्ताह के लिए आमद दर्ज की गई है। जिसकी वजह से नियामकों की तरफ से आए समर्थन वाले बयान हैं जिन्होंने संस्थागत निवेशकों के उत्साह को बढ़ाया है।

Bitcoin

भारत में क्रिप्टोकरेंसी का विस्तार

क्रिप्टोकरेंसी बाजार चेन एनालिसिस की रिपोर्ट की मानें तो भारत के क्रिप्टोकरेंसी बाजार में पिछले एक साल में 641 प्रतिशत का विस्तार दर्ज किया गया है। जिससे मध्य और दक्षिणी एशिया में डिजिटल करेंसी को बढ़ावा मिला है।