newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Cryptocurrency: अब दिल्ली में लें क्रिप्टो थाली का आनंद, चखें बिटकॉइन टिक्का और एथेरियम बरट चिकन

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी धीरे-धीरे अब लोगों के दैनिक जीवन में भी अपनी जगह बनाता जा रहा है। भारत में क्रिप्टोकरेंसी का कोई रेगुलेशन नहीं है, इसके बाद भी यहां हर रोज नए लोग क्रिप्टो मार्केट में निवेश कर रहे हैं। वहीं इस क्षेत्र में लोगों की बढ़ती रूचि को देखते हुए दिल्ली के कुछ बिजनेसमैन …

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी धीरे-धीरे अब लोगों के दैनिक जीवन में भी अपनी जगह बनाता जा रहा है। भारत में क्रिप्टोकरेंसी का कोई रेगुलेशन नहीं है, इसके बाद भी यहां हर रोज नए लोग क्रिप्टो मार्केट में निवेश कर रहे हैं। वहीं इस क्षेत्र में लोगों की बढ़ती रूचि को देखते हुए दिल्ली के कुछ बिजनेसमैन ने क्रिप्टोकरेंसी लेना शुरू कर दिया है। अब आप टैटू या फिर खाने की थाली के लिए अपने क्रेडिट/डेबिट कार्ड, और कैश के अलावा बिटकॉइन, इथीरियम, डैश, डोजकॉइन, लाइटकॉइन जैसी वर्चुअल क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से भी पेमेंट कर सकते हैं।

Cryptocurrency

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मौजूद Ardor 2.1 रेस्टोरेंट ने क्रिप्टो थाली भी लॉन्च कर दी है। जहां आप क्रिप्टो पेमेंट करके अपने लिए थाली ले सकते हैं। ग्लोबल कुजीन थाली पर वर्चुअल करेंसी से पेमेंट करने पर 40 फीसदी तक की छूट भी दी गई है। यह रेस्तरां Ardor 2.1 ग्राहकों को लुभाने के लिए पहले बाहुबली थाली, यूनाइटेड इंडिया थाली और 56 इंच की थाली भी लॉन्च कर चुका है। वहीं अब इस रेस्सरां में क्रिप्टो थाली भी दी जाएगी।

क्या है मेन्यू?

Ardor 2.1 द्वारा पेश की इस डिजिटल थाली में कई तरह के व्यंजन शामिल किए गए हैं। जिसका नामकरण क्रिप्टोकरेंसी के आधार पर ही किया गया है। उदाहरण के लिए, इसमें पॉलीगॉन पिटा और फलाफेल, चिली फ्राइज़ के साथ बनी बर्गर, सोलाना चना भटूरा, कुलचा के साथ एथेरियम बटर चिकन, डोगे फ्राइड राइस और बिटकॉइन टिक्का शामिल हैं।

Image Bitcoin

वहीं इस मामले में इस रेस्तरां के मालिक का कहना है कि हम अपने गेस्ट को पूरी तरह से डिजिटल मेनू के साथ कुछ डिजिटल अनुभव देने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे एक मित्र मुझे इसके बारे में बताए जाने के बाद हम क्रिप्टो में कुछ करने विचार भी कर रहे हैं।