newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Cryptocurrency: मजाक के तौर पर शुरू हुई ये क्रिप्टो कॉइन, आज लाखों में कर रही कारोबार, क्या आपके पास है?

नई दिल्ली। मजाक के तौर पर शुरू हुई कॉइन्स और दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क का नया पेट Floki सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। मीमकॉइन्स एक बार फिर चर्चाओं में छाया हुआ है। मस्क के नए पेट पर आधारित नई क्रिप्टो Floki Inu दुनियाभर के मीमकॉइन लवर्स का पसंदीदा …

नई दिल्ली। मजाक के तौर पर शुरू हुई कॉइन्स और दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क का नया पेट Floki सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। मीमकॉइन्स एक बार फिर चर्चाओं में छाया हुआ है। मस्क के नए पेट पर आधारित नई क्रिप्टो Floki Inu दुनियाभर के मीमकॉइन लवर्स का पसंदीदा कॉइन बन गया है। अपनी शुरुआत के 3 महीने में ही इसमें 1500 फीसदी तक की तेजी देखी जा रही है।

Crypto

बता दें कि पिछले दो महीने में इस डिजिटल कॉइन की कीमतों में 3,40,150 फीसदी तक की तेजी आई है। 8 अगस्त को इसकी कीमत 0.00000002 डॉलर थी जो 8 अक्टूबर को 0.00006805 डॉलर हो गई। यानी मात्र दो महीनों में यह कीमतें 1000 रुपये को 34 लाख रुपये बना चुकी है। रविवार के दिन Floki Inu का मार्केट कैप 70 करोड़ डॉलर तक पहुंच गया।

जानिए कैसे हुई थी शुरुआत

theflokiinu.com के अनुसार इस क्रिप्टो कॉइन को Shiba Inu कम्युनिटी के फैंस और मेंबर्स ने शुरू किया है, और यह डॉग फादर के नाम से मशहूर एलन मस्क के Shiba Inu से प्रेरित कहा जाता है। Floki Inu एकमात्र क्रिप्टो प्रोजेक्ट है जो आधिकारिक रूप से एलन के भाई किंबल मस्क के Million Gardens Movement से जुड़ा हुआ है। पिछले हफ्ते Floki Inu ने इस मूवमेंट के लिए महज 35 मिनट में 14 करोड़ डॉलर का चंदा जुटाया था। Floki Inu ने पब्लिक के लिए 10,000 Flokitars 18 सितंबर को रिलीज किए थे।