newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Cryptocurrency में निवेश करने में काफी मददगार हैं ये ऐप्स, आसानी से खरीद और बेच सकेंगे करेंसी

नई दिल्ली। भारत में इन दिनों क्रिप्टोकरेंसी का ट्रेंड काफी तेजी से चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार भी अब जल्द ही इस पर कड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। लोग Bitcoin और दूसरी करेंसी पर भी पैसा लगा रहे हैं। यदि आप भी इस वर्चुअल करेंसी में पैसा लगाने की …

नई दिल्ली। भारत में इन दिनों क्रिप्टोकरेंसी का ट्रेंड काफी तेजी से चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार भी अब जल्द ही इस पर कड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। लोग Bitcoin और दूसरी करेंसी पर भी पैसा लगा रहे हैं। यदि आप भी इस वर्चुअल करेंसी में पैसा लगाने की तैयारी में हैं तो इसके लिए कई तरह के ऐप्स उपलब्ध करवाए गए हैं। जिनके जरिए आप आसानी से क्रिप्टोकरेंसी को खरीद और बेच सकते हैं। क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग करने के लिए कुछ पॉपुलर ऐप्स भी मौजूद हैं।

WazirX

WazirX एक सक्सेसफुल क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज है। ये ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर अच्छी तरह से काम करता है। इसके साथ ही आप इसके विंडोज या MAC ऐप को भी यूज कर सकते हैं।

CoinDCX

आज कल CoinDCX काफी तेजी से बढ़ा है, जिसे लेकर यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस की वजह से आपको क्रिप्टो ट्रेडिंग में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। यहां आप सिर्फ KYC करने के बाद ज्यादा से ज्यादा पैसे इनवेस्ट कर पाएंगे। आप वेब वर्जन को भी अपने लैपटॉप में यूज कर सकते हैं।

CoinSwitch kuber

CoinSwitch kuber यह एक स्टेबल और यूजर फ्रेंडली इंडियन प्लेटफॉर्म है। जिससे आप क्रिप्टो ट्रेडिंग को आसानी अपना सकते हैं। इस ऐप को यूज करने के लिए पहले आपको KYC/AML प्रोसेस पूरा करना होगा। ये ऐप बिगेनर के लिए भी काफी अच्छा जरिया माना जाता है।

Crypto trading

Unocoin

Unocoin भी काफी अच्छा क्रिप्टो एक्सचेंज ऐप है। जिसका यूजर इंटरफेस काफी सिंपल है और यह कई तरह के क्रिप्टोकरेंसी को सपोर्ट भी करता है। इसपर अकाउंट बनाने के बाद KYC का प्रोसेस  पूरा करना होगा। जिससे की आप सेल को शेड्यूल ऑटो पर भी लगा सकते हैं।