newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Cryptocurrency: दिल्ली में शुरू हुआ क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल, अब रेस्टोरेंट में बिटकॉइन से खरीद सकेंगे थाली

Cryptocurrency: पिछले साल के मुकाबले भारतीय लोगों में क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस करेंसी मे अब लाखों लोगों ने निवेश करना शुरू कर दिया है। हालांकि देश में फिलहाल क्रिप्टोकरेंसी का कोई रेगुलेशन नहीं है, इसके बाद भी हर रोज नए निवेशक क्रिप्टो मार्केट से जुड़ रहे हैं।

नई दिल्ली। पिछले साल के मुकाबले भारतीय लोगों में क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस करेंसी मे अब लाखों लोगों ने निवेश करना शुरू कर दिया है। हालांकि देश में फिलहाल क्रिप्टोकरेंसी का कोई रेगुलेशन नहीं है, इसके बाद भी हर रोज नए निवेशक क्रिप्टो मार्केट से जुड़ रहे हैं। जिसे देखते हुए दिल्ली के कुछ बिजनेसमैन ने क्रिप्टोकरेंसी लेना शुरू कर दिया है। यानी अब दिल्ली में भी क्रिप्टोकरेंसी के जरिए लेन-देन करना शुरू कर दिया गया है। यानी अब दिल्ली में टैटू या फिर खाने की थाली के लिए आप अपने कार्ड, कैश या डिजिटल पेमेंट की जगह बिटकॉइन, इथीरियम, डैश, डोजेकॉइन जैसी वर्चुअल क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Bitcoin India

बिटकॉइन की कीमत काफी ऊपर
साल 2020 की तुलना में बिटकॉइन की कीमतें अभी भी काफी ऊपर ट्रेंड कर रही हैं। लोगों का बिटकॉइन पर बढ़ता भरोसा देखते हुए अब क्रिप्टोकरेंसी के लेन-देन शुरू कर दिया है। इस पर दुकानदारों का कहना है कि यह एक अलग ही तरह का एक्सपीरियंस है।

bitcoin

लॉन्च की गई क्रिप्टो थाली
वहीं अब रेस्टोरेंट में भी क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। यानी अब रस्टोरेंट में भी क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल करके खाने की थाली खरीदी जा सकती है। हालांकि भारत में फिलहाल क्रिप्टोकरेंसी को कानूनी मान्यता नहीं मिली है। लेकिन क्रिप्टो बाजार की ओर बढ़ते लोगों के क्रेज को देखते हुए दुकानदारों ने इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि यदि हम ही नई जनरेशन का साथ नहीं देंगे तो भविष्य कैसे सफल होगा।